-----कल के उत्तम भविष्य के लिए आज बिजली बचायें ----- उपकरणों के उपभोग के बाद तुरन्त बन्द कर दें ----- आग लगे भवन की बिजली तुरन्त बन्द कर दें ----- अधिक क्षमता वाले बल्बों के स्थान पर कम क्षमता वाले बल्बों का उपयोग करें ----- कम्पैक्ट-लोरेसेन्ट का प्रयोग करें ----- जीवन्त अधिष्ठापन पर कदापि कार्य न करें, बल्कि अधिष्ठापन की बिजली बन्द करके ही कार्य करें ----- एयर कण्डीशन का कम से कम उपयोग करें -----

विद्युत अधिष्ठापन का कार्य किससे करवायें:

 
 
विद्युत अधिष्ठापन का कार्य राजकीय लाईसेंस प्राप्त ठेकेदार से ही करवायें। अतः विद्युत अधिष्ठापन का कार्य करवाने के पूर्व आप यह पूर्ण रूप से सुनिश्चित कर लें कि जिस व्यक्ति से आप कार्य करवा रहें हैं उसके पास कार्य करने का मान्य लाईसेंस है अन्यथा कनेक्शन नहीं मिल सकेगा। बिना लाईसेंस प्राप्त किये व्यक्ति का कार्य करना तथा बिना लाईसेंस प्राप्त व्यक्ति से कार्य करवाना कानूनी अपराध है तथा इसके लिए कार्य कराने वाले तथा कार्य करने वाले दण्डित किया जा सकता है।

 

 
लाईसेंस ‘‘ए’’ ‘‘बी’’ तथा ‘‘सी’’ श्रेणी के प्रदान किये जाते हैं और लाईसेंस की श्रेणी के अनुसार की कार्य क्षेत्र में भिन्नता होती है।
 
           उदाहरण स्वरूप ‘‘ए’’ श्रेणी का ठेकेदार पूरे प्रदेश में समस्त प्रकार का विद्युत अधिष्ठापन का कार्य कर सकता है।‘‘बी’’ श्रेणी का ठेकेदार निम्न तथा मध्यम विभव अधिष्ठापन का कार्य जिस जिले में दुकान है उसमें तथा उस जिले से जिन जिलों की बाउन्ड्री छूती है उनमें कार्य कर सकता है। ‘‘सी’’ श्रेणी का ठेकेदार जिस जिले में दुकान है उस जिले में 10 किलों वाट तक के निम्न एवं मध्यम विभव अधिष्ठापन का कार्य ही कर सकता है।